AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

कांग्रेस प्रत्याशी पर ईंट और कांच की बोतलों से हमला, हुए घायल

पुरी: ओडिशा की पुरी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उमा बल्लव रथ पर रविवार को अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। उनके ऊपर उस समय हमला किया गया, जब वह चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। वहीं अज्ञात हमलावरों के हमले से वह घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि उमा बल्लव रथ के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं। वहीं इस मामले को लेकर उन्होंने कुंभारपाड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दावा किया कि जब वह बस अड्डे के पास प्रचार कर रहे थे तो अचानक अज्ञात बदमाशों ने उन पर ईंटों और कांच की बोतलों से हमला कर दिया, लेकिन स्थानीय निवासियों ने हस्तक्षेप कर उन्हें बचाया।




चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हमला

पूर्व विधायक और पुरी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी उमा बल्लव रथ ने पत्रकारों से बात करते हुए घटना की जानकारी दी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ”जब मैं बस अड्डे के पास प्रचार कर रहा था तो अचानक कुछ अज्ञात बदमाशों ने मुझ पर हमला कर दिया।” ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि उमा बल्लव रथ को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाए जाने के कारण उन पर हमला किया गया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने शुरू में इस सीट के लिए सुजीत महापात्र को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया और उमा बल्लव रथ को नामांकित किया गया।

कांग्रेस प्रत्याशी पर ईंट और कांच की बोतलों से हमला, हुए घायल

लोकसभा प्रत्याशी ने लौटा दिया था टिकट

इससे पहले लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को एक झटका लग चुका है। कुछ दिन पहले ही ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। हालांकि इसके बाद आनन-फानन में कांग्रेस ने जय नारायण पटनायक को अपना उम्मीदवार बनाया। सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस को यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं। हालांकि आधिकारिक बयान जारी करते हुए कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के लिए पुरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जय नारायण पटनायक (सुचरिता मोहंती के स्थान पर) की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *